top lending banks: 2024 में सबसे कम ब्याज दरों पर ऋण देने वाले शीर्ष बैंक कौन से हैं? एक क्लिक पर देखें पूरी सूची

top lending banks: हम आपको टॉप-5 बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने ग्राहकों को कम दरों पर पर्सनल लोन मुहैया करा रहे हैं।

अगर आपको किसी आपात स्थिति में पैसे की जरूरत है तो पर्सनल लोन एक बढ़िया विकल्प है। यह एक असुरक्षित ऋण है. ऐसे में इसकी ब्याज दरें होम लोन और कार लोन से ज्यादा होती हैं.

ऐसे में हम आपको उन पांच बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो सस्ती दरों पर कम ब्याज पर लोन दे रहे हैं।

एचडीएफसी बैंक:- एचडीएफसी बैंक 3 से 72 महीने की अवधि के लिए 40 लाख रुपये तक के व्यक्तिगत ऋण पर 10.75 प्रतिशत से 24 प्रतिशत तक ब्याज लेता है। बैंक ग्राहकों से प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 4999 रुपये भी लेता है.

भारतीय स्टेट बैंक :- कम ब्याज वाले ऋण भारतीय स्टेट बैंक केवल 11.15 प्रतिशत की प्रारंभिक दर पर 20 लाख तक के व्यक्तिगत ऋण की पेशकश कर रहा है।top lending banks

आईसीआईसीआई बैंक :- आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन पर ग्राहकों से 10.65 फीसदी से 16 फीसदी तक ब्याज वसूल रहा है. इसके अलावा ग्राहक को लोन राशि का 2.50 प्रतिशत प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में देना होगा।

कोटक महिंद्रा बैंक:- कोटक महिंद्रा बैंक रु. 50,000 से रु. 40 लाख तक की ऋण राशि के लिए 10.99 प्रतिशत पर व्यक्तिगत ऋण की पेशकश। इसके साथ ही बैंक लोन राशि का 3 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के तौर पर वसूल रहा है.

पंजाब नेशनल बैंक: सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक है। यह बैंक 12.75 प्रतिशत से 17.25 प्रतिशत की ब्याज दर पर ऋण दे रहा है। top lending banks

Leave a Comment