Solar Panel Scheme: घर की छत पर लगवाएं नया सोलर पैनल, ले जाएं 15 लाख रुपये, यूनियन बैंक की नई स्कीम

Solar Panel Scheme: यूबीआई नए सोलर सिस्टम के लिए ₹15 लाख तक का लोन देता है। अब आप भी अपने घर में सोलर पैनल लगाना चाहते हैं और अगर आपका बजट बड़ा नहीं है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। अब आप भी आसानी से सोलर सिस्टम लोन प्राप्त कर सकते हैं और अपने घर पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं।

नई पीएम सूर्य घर योजना की मदद से अब आप सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं जिसके लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शानदार लोन दे रहा है। यह लेख चर्चा करेगा कि आप यूबीआई से ऋण कैसे प्राप्त कर सकते हैं और अपने घर पर सौर पैनल स्थापित कर सकते हैं।

नई पीएम सूर्य घर योजना के तहत देश के नागरिकों को छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए लोन दिया जाएगा। यह लोन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ₹15 लाख तक की लोन राशि के लिए प्रदान किया जाता है। सौर पैनल स्थापित करके, आप उच्च बिजली बिल की चिंता किए बिना अपने घर की बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।Solar Panel Scheme

यदि आप 3 किलोवाट का रूफटॉप सोलर पैनल खरीदते हैं, तो कुल लागत लगभग ₹ 1.50 लाख होगी। सरकार इस पर आपको ₹78,000 की सब्सिडी देगी, जिससे आपका काफी पैसा बच सकता है। आपको इस लागत का 80% तक का लोन बैंक से मिल सकता है और आप सब्सिडी का लाभ उठाकर कम कीमत पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं।

टीपीएसएसएल और यूबीआई के बीच नई साझेदारी

टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड (टीपीएसएसएल) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) ने आवासीय क्षेत्र को सौर ऊर्जा समाधान प्रदान करने के लिए एक नई साझेदारी बनाई है। पहले यूबीआई वाणिज्यिक क्षेत्र को ऋण देता था, लेकिन अब इस नई साझेदारी के साथ, बैंक आवासीय क्षेत्र को भी ऋण देगा। अब देश के नागरिक इस लोन की मदद से अपने बिजली के बिल को आसानी से कम कर सकेंगे और बिना प्रदूषण के अपनी बिजली की जरूरतों को पूरा करना संभव हो सकेगा।

अब 10 साल के लिए मिलेगा लोन

पीएम सूर्य घर योजना के तहत, यूबीआई कोई संपार्श्विक ऋण नहीं दे रहा है जिसे आप 10 वर्षों की अवधि में प्राप्त कर सकते हैं और चुका सकते हैं। इसके लिए आपको एक आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी जो आपको सिस्टम को आसानी से इंस्टॉल करने में मदद करेगी। आपको ₹15 लाख तक का लोन मिल सकता है जिसके लिए आपको 40% से लेकर 20% तक की सब्सिडी मिलेगी। आप 10 साल तक के लिए ऋण का लाभ उठा सकते हैं जो पीएम सूर्य घर योजना के तहत आवासीय क्षेत्र के लिए वितरित किया जाएगा।Solar Panel Scheme

Leave a Comment